NIA Inspector and Assistant Sub Inspector Recruitment 2024:-एनआईए सब इंस्पेक्टर एवं असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर से संबंधित नोटिफिकेशन हुआ जारी- जाने किस प्रकार कर सकते हैं आवेदन

 NIA Inspector and Assistant Sub Inspector Recruitment 2024
एनआईए सब इंस्पेक्टर एवं असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर से संबंधित नोटिफिकेशन हुआ जारी- जाने किस प्रकार कर सकते हैं आवेदन : एनआईऐ असिस्टेंट एवं सब इंस्पेक्टर एवं असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। मेंशन ब्यूरो में इंस्पेक्टर सब इंस्पेक्टर में सिस्टम सब इंस्पेक्टर में हेड कांस्टेबल के लिए जो रिक्त पद है उन पदों को भरने के लिए भर्तियां जारी की गई है। इसका नोटिफिकेशन इससे संबंधित आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया गया है। इन पदों पर आवेदन के लिए आवेदन फार्म का माध्यम ऑफलाइन निश्चित किया गया है। यदि आप भी इन भारतीयों का लाभ उठाना चाहते हैं और आवेदन करना चाहते हैं तो कृपया मेरी पोस्ट के साथ बने रहे मैं आपको आवेदन फॉर्म संबंधित सारी जानकारियां उपलब्ध करा दूंगा।

NIA Inspector and Assistant Sub Inspector Recruitment 2023-24 
 (Important dates) आवेदन फार्म से संबंधित महत्वपूर्ण तिथियां: चूंकि मैं आप सभी को जैसा की  पहले ही ऊपर पोस्ट में बता चुका हूं की आवेदन फार्म भरने का माध्यम ऑफलाइन निश्चित किया गया है । आवेदन फॉर्म 22 दिसंबर 2023 को प्रारंभ कर दिए गए हैं।और आवेदन फार्म भरने की अंतिम तिथि 22 फरवरी 2024 निश्चित की गई है । मेरा अभ्यर्थियों से अनुरोध है की वे आवेदन फार्म निश्चित समय सीमा के अंदर ही भर दे। क्योंकि समय के बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जायेगा। इसलिए अभ्यर्थी समय से आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जल्द से जल्द फॉर्म भर दे।

 NIA Inspector and Assistant Sub Inspector Recruitment 2023-24
(Age limit) आयु से संबंधित जानकारी: सब इंस्पेक्टर एवं असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर की भर्ती के लिए आवेदन फार्म पर अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष तथा अधिकतम आयु 56 वर्ष निर्धारित की गई है। आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार आयु की गणना 22 फरवरी 2014 को आधार मानकर की जाएगी सरकारी नियम अनुसार आरक्षित वर्गों एवं अनुसूचित  जाति एवं अनुसूचित जनजातियों की आयु सीमा से संबंधित विशेष छूट का भी प्रावधान दिया जाएगा। साथ ही आवेदन करता को आवेदन फार्म पर आयु को प्रमाणित करने वाले उचित दस्तावेज को भी  फार्म में संलग्न करना पड़ेगा।

NIA Inspector and Assistant Sub Inspector Recruitment 2023-24 
(Educational qualification)  शैक्षणिक योग्यता: आवेदन फार्म वही अभ्यर्थी भर सकता है जिसके पास मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से बैचलर डिग्री और समकक्ष डिप्लोमा  हो। हेड कांस्टेबल की भर्ती के लिए आवेदक के पास विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट एवं दो वर्षों का एक्सपीरियंस होना अनिवार्य है। विस्तृत जानकारी के लिए आवेदक अधिकारी के वेबसाइट पर जाकर सभी जानकारी को चेक कर सकता है।


NIA Inspector and Assistant Sub Inspector Recruitment 2023-24 :(How to fill form) आवेदन फार्म कैसे भरे : यदि आप सब इंस्पेक्टर एवं असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आप निम्न चरणों के माध्यम से फॉर्म फिल कर सकते हैं-
1-आवेदन करने के लिए सबसे अभ्यर्थी को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
2- उसके बाद आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर रिक्रूटमेंट के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
3- आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर रिक्रूटमेंट पर क्लिक करने के बाद आपको एक भर्ती से संबंधित पीडीएफ मिलेगा जिसे आप डाउनलोड कर सकते हैं।
4- नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी को आप स्टेप बाय स्टेप पूरा चेक करे।
5- सम्पूर्ण जानकारी चेक करने के बाद आवेदक को उचित आकर के कागज पर आवेदन फार्म का प्रिंट आउट निकलवाना पड़ेगा।
6- फार्म में मांगी गई सारी जानकारी दस्तावेजों से संबंधित फोटो सिग्नेचर सहित अटैच करनी होगी।
7- आवेदन फार्म को भर लेने के पश्चात उसे एक बार पुनः चेक कर लेता था सूचित पते पर उसे जमा  समय सीमा से पहले कर दे।
8- और आवेदन फार्म का एक प्रिंटआउट निकाल कर आवेदक अपने पास जरूर रखें ले।

Post a Comment

Previous Post Next Post